Qualcomm Updates Snapdragon chipsets with 192MP Photo Support

विश्व की लोकप्रिय चिपसेट निर्माता क्वालकॉम ने हाल ही में कुछ हफ्तों पहले MWC में अपने X50 मॉडम के साथ 5G क्षमताओं का प्रदर्शन किया था। कंपनी अपने नवीनतम और शक्तिशाली स्नैपड्रैगन 855 SoC के लिए भी चर्चा में रही है। नवीनतम एसडी 855 चिपसेट पहले से ही सैमसंग गैलेक्सी एस 10 और सोनी एक्सपीरिया जैसे उपकरणों के साथ बाजार में है, और आने वाले महीनों में नवीनतम एसओसी के साथ आने के लिए एक टन से अधिक प्रमुख डिवाइस हैं।

प्रमुख चिपसेट निर्माता फिर से खबरों में है, इस बार इसके पहले जारी स्नैपड्रैगन चिपसेट के लिए। एंड्रॉइड अथॉरिटी की रिपोर्ट के अनुसार, क्वालकॉम ने चुपचाप अपने पहले जारी किए गए स्नैपड्रैगन SoCs के आधिकारिक विनिर्देश तालिका को अपडेट कर दिया था। अपडेट की गई सूचियों से हमें पता चलता है कि पहले जारी चिपसेट जिसमें स्नैपड्रैगन 670, एसडी 675, एसडी 710, एसडी 845 और नवीनतम स्नैपड्रैगन 855 शामिल हैं, आश्चर्यजनक रूप से 192MP तक के फोटो कैप्चर करने में सक्षम हैं। हां, ये चिपसेट उन छवियों का समर्थन कर सकते हैं जिन्हें 192MP रिज़ॉल्यूशन में कैप्चर किया जा सकता है।

Qualcomm Updates Snapdragon chipsets with 192MP Photo Support


क्वालकॉम द्वारा अद्यतन विनिर्देशों में प्रमुख रूप से दो महत्वपूर्ण पैरामीटर शामिल हैं, जो मल्टी-फ़्रेम शोर न्यूनीकरण (एमएफएनआर) और जीरो शटर लैग (जेडएसएल) हैं। जबकि पूर्व कई तस्वीरों को शूट करने और उन्हें एक साथ ढेर करने और शोर को कम करने में मदद करता है, बाद वाला मदद करता है, जैसा कि नाम से पता चलता है, जल्दी से कैमरा खोलता है और बिना किसी अंतराल के छवि को कैप्चर करता है। निष्कर्ष निकालने के लिए, प्रसंस्करण बाधाओं को कम बेहतर समाधान, जैसा कि रिपोर्ट में कहा गया है।

Qualcomm Updates Snapdragon chipsets with 192MP Photo Support


यह कहा जा रहा है, भले ही ये स्नैपड्रैगन चिपसेट 192MP छवियों का समर्थन करते हैं, लेकिन कम से कम अभी के लिए बाजार में व्यावसायिक रूप से उपलब्ध किसी भी 192MP कैमरा सेंसर फोन का नहीं है। Xiaomi, Honor, Oppo और Vivo जैसे लोकप्रिय ब्रांड 48MP कैमरा सेंसर वाले फोन का अनावरण कर रहे हैं। कुछ समय पहले Xiaomi ने Redmi Note 7 को 48MP कैमरा के साथ विश्व स्तर पर लॉन्च किया था, जो कि Snapdragon 660 SoC द्वारा संचालित है। इस मिड-रेंज चिपसेट स्पेक शीट को भी क्वालकॉम ने 48MP फोटो सपोर्ट के साथ चुपचाप अपडेट किया है, जो कि काफी आश्चर्यजनक भी है।

Post a Comment

0 Comments